Search Bar

banner image

Friendship

Friendship


दोस्तों 
आप सभी को Friendship डे की हार्दिक शुभकामनायें। यूॅ तो दोस्ती शब्द बहुत ही छोटा है। पर इसका एहसास बहुत बड़ा होता है। जिनके जीवन मे कम से कम एक भी सच्चा दोस्त होता है। ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। अमूमन Friendship की शुरूआत स्कूल के दिनो से होती है। और स्कूल के दोस्त भुलाए नही भूलते। शायद दोस्ती ही वो वजह है कि स्कूल के दिन हम बहुत ज़्यादा मिस करते हैं। 

          स्कूल का आखिरी दिन जब Friends जुदा होते हैं। हर किसी की आंखें नम होती हैं। तब हर कोई ये वादा करता है कि हमेशा मिलते रहेंगे।   एक दूसरे के संपर्क मे रहेंगे। पर ये वादे स्कूल की दीवारों मे ही कैद होकर बहुत पीछे छूट जाते हैं।

        ये वो वक्त होता है जब हर कोई अपने कैरियर बनाने के लिए सही रास्ते की तलाश मे होता है। हायर स्टडीज़ और जाॅब के चक्कर मे हम अपने  Friends से काफी दूर निकल आते हैं। फिर किसी दिन याद आती है अपने स्कूल के Friends की। Friendship का वो ज़माना वो वक्त फिर लौट कर नही आता। आती हैं तो सिर्फ यादें।
Friendship Band




       आज कल Social Media का ज़माना है। Facebook बहुत अच्छा माध्यम साबित हो रहा है। किसी से भी Friendship करने के लिए। अपने पुराने दोस्तों को खोजने के लिए भी यह काफी करगर साबित हुआ  है।
      
        Facebook पर आप किसी को भी फ्रैन्ड रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। जिन लोगों को दोस्त बनाने मे  झिझक होती है। वो Online दोस्त बना सकते हैैं। पर  Facebook के friends सुख दुख के साथी नही बन सकते। सच्ची दोस्ती तो बचपन के दोस्त ही निभाते हैं। 
Friendship Friendship Reviewed by Anis ulhaque khan on August 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.